बिनोद क्या है

Binod क्या है और क्यों सब लोग बिनोद सर्च कर रहे हैं?

बिनोद, बिनोद, बिनोद ! हर जगह सब लोग Binod क्यों बोल रहे हैं? Binod क्या है? कौन है यह बिनोद? सोशल मीडिया पर क्यों बिनोद ट्रेंड कर रहा है? इन सभी सवालों का जवाब आज आपको मिल जाएगा?

Binod क्या है? इस कहानी की शुरुआत होती है यूट्यूब चैनल से जिसका नाम है slayy point यह चैनल उटपटांग चीजें सर्च करने वाले लोगों को Roste (मजाक) करती है.

आपको विश्वास नहीं होगा लोग इंटरनेट पर कुछ लोग यह सर्च करते हैं की टमाटर कैसे काटते हैं, प्याज कैसे काटते हैं, पानी कैसे पीते है, खाना कैसे खाते हैं ऐसे ही उटपटांग सर्च करने वाले लोगों को slayy point मजाक उड़ाता है जिसे लोग पसंद करते हैं।

एक वीडियो में slayy point की चैनल ने अपने दर्शक से कहा की हमारा वीडियो कैसा लगा कमेंट में बताएं? तभी एक बिनोद थरू (Binod Tharu) नाम के व्यक्ति ने कमेंट में सिर्फ बिनोद लिखा और इस कमेंट को 7 लोगों ने like किया था.

Binod by slayy point

मतलब कुछ भी अगर कोई व्यक्ति पसंद या नापसंद के बारे में पूछ रहा है तो अपना नाम लिख दो और तो और 7 लोगों ने लाइक भी किया.

इसी को लेकर slayy point चैनल ने इस व्यक्ति को रोस्ट (मजाक) किया और कहा, आज से अगर कोई पूछे कि आप कैसे हैं? आप कहां जा रहे हैं? आप क्या कर रहे हैं ?

मतलब कोई भी कुछ भी पूछे तो आप सिर्फ बिनोद बोलिए. Slayy point चैनल ने यह सिर्फ मजाक के लिए कहा. लेकिन लोगों ने इसे मजाक-मजाक में गंभीरता सेे ले लिया.

जब slayy point चैनल ने पूछा कि यह वीडियो कैसी है जितनी भी लोग उस वीडियो को देख रहे थे उसमें से ज्यादातर लोग कमेंट में बिनोद लिख कर चले गए और यही लोग किसी अन्य यूट्यूब चैनल पर जाकर कमेंट में बिनोद लिखने लगे और देखते ही देखते यह पूरा यूट्यूब चैनल, इंस्टाग्राम (Instagram) फेसबुक (Facebook) और साथ में ट्विटर (Twitter) जैसे सोशल मीडिया पर भी ट्रेंड करने लगा.

अब तक तो आपको पता चल गया होगा Binod क्या है? और Binod कौन है? दरअसल जिस व्यक्ति ने सबसे पहले बिनोद कमेंट किया था उसका तो अभी तक पता नहीं है?

लोग इस पर मजाकिया तथ्य (MEME’S) बनाने लगे. और ये meme’s सोशल मीडिया पर बहुत ही तेजी से वायरल हो रहे थे।

जैसे कि मैं आपको कुछ मजाकिया तथ्य बताता हूं ,

  • यहां तक की एक व्यक्ति के कहने पर Paytm ने अपना नाम बदलकर Binod लिख लिया था।
  • मुकेश अंबानी ने भी जिओ का नाम बदल कर विनोद रखने का फैसला किया है. हालांकि यह मजाक है।
  • एक व्यक्ति ने तो यह लिखा की मैं बिनोद नाम का भजन करने लगा हूं.
  • यहां तक की यह भी कहा जाने लगा कि अब ताजमहल का नाम बदल कर Binod रख देते हैं।

उपरोक्त सभी तथ्य हंसाने के लिए लिखा गया है ऐसा कुछ नहीं होने वाला है.

यहां तक की जब किसी को गुड मॉर्निंग (Good morning) या गुड नाइट (Good night) मैसेज भेजो तो भी सामने वाला रिप्लाई में बिनोद लिखता है. हाल चाल पूछो तो भी बिनोद लिखता है. मतलब क्यों लोग इसको गंभीरता से ले लिए हैं.

छोड़ो, यह सोशल मीडिया का जमाना है सोशल मीडिया में कुछ भी ट्रेंड होना कोई आश्चर्य की बात नहीं है. जैसे कि पिछले साल बिनोद की तरह JCB ki khudai (JCB की खुदाई) सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा था. इसकी कहानी भी कुछ इसी तरह से मिलती-जुलती थी.

अगर और भी कोई सवाल सोशल मीडिया से संबंधित आपके मन में है तो कमेंट में अवश्य पूछिए. आपका हमेशा स्वागत रहेगा.

यह भी जानें

भारतीय तिरंगे के बारे में जानकर आपको हैरानी होगी!

यूट्यूब की कहानी बहुत दिलचस्प है.

1 thought on “Binod क्या है और क्यों सब लोग बिनोद सर्च कर रहे हैं?”

Leave a Comment

Your email address will not be published.