About Hamara Hindi

हेलो दोस्तों, मेरा नाम अमरनाथ है। मेरे साथ-साथ आप भी इस website का owner हैं। आप इस वेबसाइट में उपस्थित त्रुटियों को बता कर अपना योगदान दे सकते हैं। इस प्रकार से वेबसाइट में आपका भी सहयोग रहेगा।

जब मैंने देखा कि हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा होने के बावजूद भी इंटरनेट पर हिंदी में बहुत ही कम जानकारियां उपलब्ध है। वहीं इसकी तुलना में देखा जाए तो अंग्रेजी में जानकारियों का भंडार पड़ा हुआ है। तो इसलिए मैंने अपने देश के सभी नागरिकों को हिंदी में जानकारी उपलब्ध कराने की ठान ली। बस इसी तरह इन जानकारियों को हिंदी में सभी भारतीयों तक पहुंचाने में जुड़ गया।

अगर आपका प्रेम भाव और सहायता हमारे साथ रहेगा तो मैं इंटरनेट पर अंग्रेजी में उपस्थित सभी जानकारियों को हिंदी में बदल कर आपकी टेबल पर परोस दूंगा।

मेरा मानना है कि हमेशा कुछ न कुछ नया सीखते रहना चाहिए। ज्यादातर लोग कुछ ना कुछ नया तो सीखते हैं लेकिन उसका उपयोग नहीं करते हैं। आप कोई भी जानकारी सीखते हैं तो उसे समय आने पर उपयोग करें। अन्यथा आपके सीखने से इसका कोई लाभ नहीं होगा।

आप जितना ज्यादा सीखेंगे इस तेजी से भागती हुई दुनिया में उतना ही आगे रहेंगे। अन्यथा आप बहुत ही पीछे पड़ जाएंगे। जिसके कारण बाद में आपको पछताना भी पड़ सकता है।

इसलिए आप hamarahindi.com से जुड़कर रोज कुछ ना कुछ सीखिए और इसका उपयोग होने पर बेशक उपयोग भी करिए। जिससे आप दुनिया की रेस में कभी भी पीछे ना रहे।

Hamarahindi.com पर आपको तकनीकी, शिक्षा तथा प्रेरणा के लिए महान पुरुषों/महिलाओं के जीवनी (Biography) के बारे में जानकारी प्राप्त होगी।

hamarahindi.com वेबसाइट को अपना समझते हुए आप किसी भी प्रकार का सवाल पूछ सकते हैं। मैं यह दावे के साथ कह सकता हूं कि आपके सवालों का जवाब खोजने की पूरी कोशिश करूंगा।

ध्यान रहे आपका सवाल टेक्निकल संबंधित जानकारी को प्राप्त करने के उद्देश्य से होना चाहिए।

मैं आपसे निवेदन करता हूं कृपया आप व्यक्तिगत सवालों का बोझ हमारे ऊपर ना डालें। समय आने पर मैं आपके सभी व्यक्तिगत सवालों का जवाब दे दूंगा।

इस website का मुख्य उद्देश्य है कि कोई भी व्यक्ति इस website से आधी-अधुरी जानकारी लेकर न जाएं। अगर कहीं गलती से किसी प्रकार की जानकारी को जोड़ने में भूल हो जाए तो आप कमेंट में अवश्य बताएं इस वेबसाइट में आपका उपयोगी योगदान समझकर उसे तुरंत ही अपडेट कर दिया जाएगा।

अगर आपके मन में कोई भी प्रश्न आता है जिसका उत्तर कहीं नहीं मिलता है तो आप इस वेबसाइट पर कमेंट में पूछ सकते हैं। या हमें ईमेल (askhamarahindi@gmail.com) भी कर सकते हैं। जिसका उत्तर आपको अवश्य मिलेगा। और भी अधिक जानकारी के लिए website में उपलब्ध Article को पढ़ें।

धन्यवाद… 🙏🙏

Scroll to Top
%d bloggers like this: